Breaking News
सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज में नर्सिंग क्वालिटेटिव रिसर्च मेथोडोलॉजी विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ
आईपीएल 2024- क्वालीफायर-2 मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स होगी आमने- सामने 
चुनाव आयोग की नई पहल, वोटर्स को लुभाने के लिए की रैपिडो, जोमैटो, स्विगी के साथ साझेदारी
पांच चरणों के चुनाव में मोदी की सुनामी देखकर घबरा गए गठबंधन के लोग – मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा की समीक्षा
तमिलनाडु में गूगल और फॉक्सकॉन साझेदारी में पिक्सल फोन का करेंगे उत्पादन
ऋषिकेश एम्स में महिला चिकित्सक से छेड़खानी के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
अब गर्मी में भट्टी नहीं बनेगी आपकी किचन, इसे ऐसे रखें कूल कि मन लगे फुल
केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के बाद यात्रियों ने ली राहत भरी सांस  

मोदी राज में विश्व में फहरा रही है सनातन धर्म की पताका- महाराज

पंचायतीराज मंत्री ने देशवासियों को दी पंचायती दिवस की शुभकामनाएं

दुर्ग (छत्तीसगढ़)/देहरादून। भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तराखंड के पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, लोक निर्माण, पर्यटन, धर्मस्व, संस्कृति एवं जलागम मंत्री सतपाल महाराज ने देशवासियों को पंचायतीराज दिवस की शुभकामनाएं देते हुए छत्तीसगढ़ के दुर्ग लोकसभा क्षेत्र की जनता से भाजपा के प्रत्याशी को विजयी दिलाने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी और राज्य में भाजपा नेतृत्व वाले सरकार में देश व राज्य का सर्वांगीण विकास हो रहा है। देश दुनिया में अपनी पहचान बना रहा है। हम सबको मिलकर केंद्र और राज्य की डबल इंजन सरकार की सभी योजनाओं को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचना है और समाज के अंतिम व्यक्ति को विकास की धारा से जोड़ना है।

भाजपा के स्टार प्रचारक और उत्तराखंड के पंचायतीराज, ग्रामीण निर्माण, लोक निर्माण, पर्यटन, धर्मस्व, संस्कृति एवं जलागम मंत्री सतपाल महाराज ने देशवासियों को पंचायतीराज दिवस की शुभकामनाएं देते हुए बुधवार को छत्तीसगढ़ के दुर्ग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल के समर्थन में साजा में एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने छत्तीसगढ़ को बीमारू राज्य से बाहर निकाल कर कोविड में गरीबों तक अन्न और उनकी सहायता के लिए वैक्सीन पहुंचने का कार्य किया। केंद्र सरकार ने दुर्ग संसदीय क्षेत्र के 3,39,471 घरों में से 1,93,321 घरों को जल जीवन मिशन के अंतर्गत नए जल कनेक्शन प्रदान किये। पीएम किसान योजना के अंतर्गत 2,90,076 किसानों को विभिन्न किस्तों के माध्यम से 176.11 करोड रुपए का भुगतान किया गया। केंद्र की मोदी सरकार ने राज्य में आर्थिक समृद्धि, इंफ्रास्ट्रक्चर कनेक्टिविटी और समाज कल्याण की दिशा में जहां अनेक कार्य किए हैं वहीं राज्य की भाजपा सरकार ने प्रदेश के सभी वर्गों साहू, कुर्मी, सतनामी आदि तमाम समाजों के लोगों को साथ लेकर उनके लिए सामाजिक भवनों का निर्माण करवाया।

उन्होंने उत्तराखंड में पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हमने पंचायतों को सशक्त करने के लिए विधानसभा सदन में भारत के संविधान की 11वीं अनुसूची में वर्णित समस्त 29 विषयों को पंचायती राज संस्थाओं को सौंपने का संकल्प लिया है। हम सतत विकास लक्ष्यों के स्थानीयकरण एवं स्थानीय चुनौतियों के यथोचित समाधान के लिए वर्णित 29 विषयों की निधियों, कार्मिकों एवं कार्यों (Funds, Functions and Functionaries) के आधार पर पंचायतों को हस्तांतरित करने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में जहां एक ओर देश में विकास की गंगा बह रही है वहीं हमें आज दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी आर्थिक ताकत बनने का सौभाग्य भी प्राप्त हुआ है। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को एक झटके में हटा दिया गया। अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण के साथ साथ आज विश्व में सनातन धर्म की पताका फहरा रही है। इसलिए मेरा प्रभु राम के ननिहाल और माता कौशल्या के माईके की इस भूमि की के लोगों से अनुरोध है कि कि वह देश को और अधिक शक्तिशाली बनाने के लिए केंद्र में पुनः मोदी सरकार को सत्तारुढ़ करने के लिए भाजपा को वोट दें।

इस मौके पर दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल, साजा विधायक, ईश्वर साहू, पूर्व सांसद चंदूलाल साहू, अवधेश चंदेल, संबलाराम, नथमल कोठारी, प्रीतपाल सहित कई भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top