Breaking News
सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज में नर्सिंग क्वालिटेटिव रिसर्च मेथोडोलॉजी विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ
आईपीएल 2024- क्वालीफायर-2 मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स होगी आमने- सामने 
चुनाव आयोग की नई पहल, वोटर्स को लुभाने के लिए की रैपिडो, जोमैटो, स्विगी के साथ साझेदारी
पांच चरणों के चुनाव में मोदी की सुनामी देखकर घबरा गए गठबंधन के लोग – मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा की समीक्षा
तमिलनाडु में गूगल और फॉक्सकॉन साझेदारी में पिक्सल फोन का करेंगे उत्पादन
ऋषिकेश एम्स में महिला चिकित्सक से छेड़खानी के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
अब गर्मी में भट्टी नहीं बनेगी आपकी किचन, इसे ऐसे रखें कूल कि मन लगे फुल
केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के बाद यात्रियों ने ली राहत भरी सांस  

आईपीएल 2024- कोलकाता नाइट राइडर्स की लगातार तीसरी जीत, दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हराया 

नई दिल्ली।   कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 के 16वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 106 रन से हरा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 272 रन बनाए थे। जवाब में दिल्ली की टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई। यह दिल्ली की चार मैचों में तीसरी हार है। वहीं, कोलकाता ने जीत की हैट्रिक लगाई है। टीम ने अब तक अपने सभी तीनों मुकाबले जीते हैं। इस जीत के साथ कोलकाता की टीम छह अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, दिल्ली की टीम नौवें स्थान पर पहुंच गई है। उसके दो अंक हैं। कोलकाता को अगला मैच आठ अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ चेन्नई में खेलना है। वहीं, दिल्ली की टीम अपना अगला मैच सात अप्रैल को मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े में खेलेगी।

कोलकाता की पारी
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने विशाखापत्तनम में विशाल स्कोर खड़ा किया था। उन्होंने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 272 रन बनाए थे। यह आईपीएल में दूसरा सबसे बड़ा टोटल है। आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर भी इसी सीजन बना था। सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ (27 मार्च) 277 रन बनाए थे। 272 रन कोलकाता का आईपीएल में उच्चतम स्कोर है। इससे पहले 2018 में उन्होंने पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 245 रन बनाए थे।

मैच की शुरुआत सुनील नरेन और फिलिप सॉल्ट ने तूफानी अंदाज में की थी। उन्होंने पहले विकेट के लिए 4.3 ओवर में 60 रन जोड़े। इस साझेदारी को नॉर्त्जे ने तोड़ा। उन्होंने सॉल्ट (18) को आउट किया। इसके बाद तो नरेन ने 18 साल के युवा भारतीय बल्लेबाज अंगकृश रघुवंशी के साथ मिलकर चौके-छक्कों की बरसात कर दी। दोनों ने 48 गेंद में 104 रन की साझेदारी निभाई।

नरेन ने आईपीएल करियर करियर का पांचवां अर्धशतक लगाया। उन्होंने 39 गेंद में सात चौके और सात छक्के की मदद से 85 रन की पारी खेली। उन्हें मार्श ने आउट किया। वहीं, अंगकृश रघुवंशी ने आईपीएल में डेब्यू करते हुए शानदार अर्धशतक जड़ा। वह 27 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर 11 गेंद में 18 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, नरेन-रघुवंशी के बाद आंद्रे रसेल और रिंकू सिंह ने तूफानी पारी खेली।

रिंकू आठ गेंद में एक चौका और तीन छक्के की मदद से 26 रन बनाकर आउट हुए। कोलकाता की पारी का 20वां ओवर करने इशांत शर्मा आए और उन्होंने ओवर की पहली ही गेंद पर शानदार यॉर्कर से रसेल को क्लीन बोल्ड किया। रसेल का इस यॉर्कर पर बैलेंस बिगड़ा और वह गिर गए। उन्होंने 19 गेंद में चार चौके और तीन छक्के की मदद से 41 रन बनाए। इस ओवर की तीसरी गेंद पर इशांत ने रमनदीप को चलता किया। वह दो रन बना सके।

वेंकटेश अय्यर पांच रन और स्टार्क एक रन बनाकर नाबाद रहे। इशांत ने 20वें ओवर में मात्र आठ रन दिए। दिल्ली की ओर से नॉर्त्जे ने तीन विकेट लिए। वहीं, इशांत को दो विकेट मिले। खलील और मार्श को एक-एक विकेट मिला।

दिल्ली की पारी
दिल्ली की टीम कभी इस रन चेज में नजर ही नहीं आई। उसने 33 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। पृथ्वी शॉ (10) और इम्पैक्ट प्लेयर अभिषेक पोरेल (0) को वैभव अरोड़ा ने, जबकि डेविड वॉर्नर (18) और मिचेल मार्श (0) को मिचेल स्टार्क ने पवेलियन भेजकर दिल्ली को बैकफुट पर धकेल दिया। मार्श का खराब फॉर्म जारी रहा। इसके बाद कप्तान ऋषभ पंत और ट्रिस्टन स्टब्स ने पांचवें विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी निभाई।

पंत ने 25 गेंद पर चार चौके और पांच छक्के की मदद से 55 रन की पारी खेली। उन्होंने 23 गेंद पर आईपीएल करियर का 17वां अर्धशतक जड़ा। यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक रहा। इससे पहले पंत ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ भी तूफानी पारी खेली थी। अक्षर पटेल खाता नहीं खोल सके। स्टब्स ने 32 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली। यह उनका आईपीएल में पहला अर्धशतक रहा।

सुमित कुमार (7), रसिख डार सलाम (1) और एनरिच नॉर्त्जे (4) कुछ खास नहीं कर सके और दिल्ली की पूरी टीम 17.2 ओवर में 166 रन पर सिमट गई। कोलकाता की ओर से वैभव अरोड़ा और वरुण चक्रवर्ती ने तीन-तीन विकेट लिए। वहीं, मिचेल स्टार्क को दो विकेट मिले। आंद्रे रसेल और सुनील नरेन को एक-एक विकेट मिला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top