Breaking News
सीआईएमएस नर्सिंग कॉलेज में नर्सिंग क्वालिटेटिव रिसर्च मेथोडोलॉजी विषय पर दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन का शुभारंभ
आईपीएल 2024- क्वालीफायर-2 मुकाबले में आज सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स होगी आमने- सामने 
चुनाव आयोग की नई पहल, वोटर्स को लुभाने के लिए की रैपिडो, जोमैटो, स्विगी के साथ साझेदारी
पांच चरणों के चुनाव में मोदी की सुनामी देखकर घबरा गए गठबंधन के लोग – मुख्यमंत्री योगी
मुख्यमंत्री ने नई दिल्ली से वर्चुअल माध्यम से की चारधाम यात्रा की समीक्षा
तमिलनाडु में गूगल और फॉक्सकॉन साझेदारी में पिक्सल फोन का करेंगे उत्पादन
ऋषिकेश एम्स में महिला चिकित्सक से छेड़खानी के मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित
अब गर्मी में भट्टी नहीं बनेगी आपकी किचन, इसे ऐसे रखें कूल कि मन लगे फुल
केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर पायलट की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के बाद यात्रियों ने ली राहत भरी सांस  

भाजपा ने 400 पार के नारे के साथ मनाया स्थापना दिवस

पार्टी के मुख्य पत्र देवकमल पत्रिका के विशेषांक का विमोचन किया

देहरादून। राष्ट्र सर्वोपरि के पथ पर चलते हुए भाजपा ने आज अपना स्थापना दिवस प्रदेश भर में धूमधाम से मनाया। मुख्यमंत्री धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा, आप सभी के सामर्थ्य पर पीएम मोदी ने 400 पार का लक्ष्य तय किया है । बालवीर रोड स्थित पार्टी के प्रदेश कार्यालय में स्थापना दिवस का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी एवं प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट द्वारा ध्वजारोहण कर सभी कार्यकर्ताओं का उत्साहवर्धन किया । उन्होंने राज्य में पार्टी के मुख्य पत्र देवकमल पत्रिका के विशेषांक का विमोचन करते हुए इस अवसर पर मौजूद सभी लोगों को स्थापना दिवस की शुभकामनाएं एवं बधाई दी ।

स्थापना दिवस पर 14 और 19 से भी बड़ी जीत का संकल्प लें…….

मीडिया से मुखातिब होते हुए हुए मुख्यमंत्री धामी ने कहा, आज हम सब पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए बेहद खुशी एवं उत्साह का दिन है । साथ ही उन तमाम कार्यकर्ताओं को नमन और श्रद्धासुमन अर्पित किया जिनकी मेहनत और त्याग से भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनी है। और सबसे महत्वपूर्ण है कि यह स्थापना दिवस ऐसे समय आया है जब देश में लोकतंत्र का सबसे बड़ा पर्व मनाया जा रहा है । हम भी संकल्प लेते हैं कि इस बार के चुनाव में तीसरी बार मोदी को प्रधानमंत्री के लिए राज्य की पांचो सीटों को हम प्रचंड बहुमत से जीतेंगे । बूथ टोली, पन्ना प्रमुख, शक्तिकेंद्र पर मुस्तैद कार्यकर्ताओं और पार्टी पदाधिकारियों के प्रयासों से इस बार की जीत 2014 और 2019 से कई बड़ी होने जा रही है ।

पीएम का आना कार्यकर्ताओं एवं प्रदेशवासियों में नई ऊर्जा का संचार करता है ………

पीएम के आगामी दौरे को लेकर पूछे सवाल का जवाब देते हुए सीएम ने कहा, मोदी का आना हमेशा कार्यकर्ताओं के साथ देवभूमिवासियों में भी नई ऊर्जा का सृजन करता है । उनका हमेशा उत्तराखंड के प्रति खास लगाव रहता है यही वजह है कि केंद्र की योजनाओं से प्रदेश तेज गति से विकास पथ पर दौड़ रहा है ।

हरदा अनुभवी, हार का अंदाजा हो गया है ……

कांग्रेस के आलस को लेकर हरदा के बयान पर तंज कसते हुए कहा, हरीश रावत अनुभवी नेता है, उन्हे कांग्रेस की हार का पहले ही अंदाजा हो गया है । इसी लिए सच्चाई उनके मुंख से बयां हो रही है ।

कार्यकर्ताओं के दम पर मोदी ने 400 ,पार का लक्ष्य दिया……..

इस दौरान उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा, आज हम विश्व की सबसे बड़ी पार्टी हैं । साथ ही सबसे लोकप्रिय नेता एवं कर्मठ कार्यकर्ता हमारे पास हैं । मोदी ने 40 पर का जो लक्ष्य हमें दिया है वह आप जैसे सभी देवतुल्य कार्यकर्ताओं के सामर्थ्य के दम पर दिया है । आज बड़ी संख्या में विभिन्न पार्टियों एवं सामाजिक संस्थाओं से जुड़े लोग पार्टी ज्वाइन कर रहे हैं क्योंकि देश भर में हो रहे विकास एवं जन कल्याण के कामों का उन पर प्रभाव है। उन्होंने कहा हम जब स्थापना दिवस मनाते हैं तो हमारी कोशिश होनी चाहिए कि हम पार्टी के इतिहास विचार और सिद्धांतों को आने वाली पीढ़ी के मध्य लेकर जाएं ।

सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए नमो ऐप पर माइक्रो डोनेशन करें….,…

प्रदेश अध्यक्ष ने सभी लोगों से नमो ऐप पर जारी माइक्रोडोनेशन अभियान को और तेजी से चलने का आह्वान किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि चुनाव एवं अन्य सांगठनिक गतिविधियों के बेहतर संचालन के लिए सभी कार्यकर्ता का इसमें सहयोग अपेक्षित है। फंड जुटाना भी एक पक्ष हो सकता है, लेकिन हमारा लक्ष्य है प्रत्येक कार्यकर्ता की संगठन में अपनी सहभागिता को सुनिश्चित करना। लिहाजा पार्टी के सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता न्यूनतम ₹5 का डोनेशन नमो ऐप के माध्यम से करते हुए, पार्टी के मिशन को आगे बढ़ाना है ।

एकमात्र पार्टी, जो राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ी,……..

प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति एवं राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कार्यकर्ताओं के सम्मुख विस्तार से पार्टी के इतिहास एवं उपलब्धियों की चर्चा की। उन्होंने कहा हम एकमात्र पार्टी हैं जो राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत के साथ आगे बढ़ रही है । जब जब देश पर संकट आया हमने अपने नुकसान की चिंता नहीं करते हुए राष्ट्र सुरक्षा में आगे आने का काम किया। आपातकाल के संघर्षों का जिक्र करते उन्होंने कहा हमने देशहित में जनसंघ पार्टी की अलग पहचान को त्याग सबसे अधिक सांसद होने के बाद भी मंत्री पदों को लेकर तत्कालीन सरकार में कभी मोह नहीं किया ।वह दौर भी हमने देखा,जब 6 अप्रैल 1986 को देश के पश्चिमी किनारे से पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई ने अंधेरा छटने ,सूरज निकलने और कमल खिलने का भरोसा हमें दिया। इसके बाद दो सांसदों के साथ शुरू हुआ हमारा सफर करोड़ों कार्यकर्ताओं के सामर्थ्य और पार्टी के वैचारिक एवं सैद्धांतिक पक्षों के दम पर आज 303 तक जा पहुंचा है । जिसे हमें इन चुनाव में 370 के पार ले जाना है।

राष्ट्र निर्माण एवं जन जागरण की अनवरत यात्रा का परिणाम है प्रत्येक बूथ पर योग्य कार्यकर्ताओं की टीम …….

प्रदेश महामंत्री संगठन अजय कुमार ने अपने संबोधन में कहा हम देश के लिए सर्वस्व बलिदान और समर्पण का भाव पैदा करने वाली पार्टी के रूप में काम कर रहे हैं हम जब पार्टी के विचार को समाज में आगे बढ़ते हैं तो कहीं ना कहीं वह भारत का विचार ही होता है । राष्ट्र निर्माण एवं जनजागरण कि हमारी अनवरत यात्रा का ही परिणाम है कि आज प्रत्येक बूथ पर योग्य कार्यकर्ताओं की टोली हम खड़ा करने में सफल हुए हैं

कार्यक्रम को संचालन करते वाले प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने जानकारी दी कि स्थापना दिवस के अवसर पर प्रदेश में पार्टी के सभी कार्यालय में ध्वजारोहण एवं कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाकर पार्टी की 44 साल की यात्रा को जनता के साथ साझा करने का प्रयास किया है ।

इस दौरान पार्टी मुख्यालय में कैबिनेट मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष पुनीत मित्तल, प्रदेश कार्यालय सचिव कौस्तुभानंद जोशी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान, दायित्वधारी डॉक्टर देवेंद्र भसीन, श्रीमती मधु भट्ट, श्रीमती विनोद उनियाल, डॉ आदित्य कुमार राजकुमार पुरोहित, मूरत राम शर्मा रामसुंदर नौटियाल, अनिल गोयल, सिद्धार्थ अग्रवाल, रमेश चौहान समेत बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी एवं वरिष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top