Breaking News
राहत के साथ आफत भी लाई बारिश, जगह-जगह जलभराव के साथ ही उफान पर पहुंचे नदी- नाले 
पलायन रोकने के लिए फ्यूचर विजन के साथ करें काम- महाराज
प्रधानमंत्री मोदी ने एनडीए सांसदों के साथ की बैठक, इन मुद्दों पर की चर्चा
‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी ने किया वृक्षारोपण
औपनिवेशिक कानून का दौर अब खत्म, देश में दंड की जगह मिलेगा न्याय- गृह मंत्री अमित शाह
सब्जी काटते हुए इन बातों का जरूर रखें ख्याल, नहीं तो आपकी यह छोटी सी गलती पड़ेगी भारी
जिलाधिकारी सोनिका ने मानसून काल के दृष्टिगत अधिकारियों को नालों और नालियों की सफाई के दिए निर्देश 
अरविंद केजरीवाल ने फिर खटखटाया दिल्ली हाईकोर्ट का दरवाजा, सीबीआई की गिरफ्तारी को दी चुनौती
सरकार की नीतियों और कामकाज का उल्लेख

आईपीएल 2024 के 65वें मैच में आज राजस्थान रॉयल्स से भिड़ेगी पंजाब किंग्स

गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगी दोनों टीमे आमने – सामने 

गुवाहाटी।  संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स की टीम का सामना आईपीएल 2024 के 65वें मैच में पंजाब किंग्स से होना है। यह मुकाबला बुधवार को गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। राजस्थान रॉयल्स की टीम मौजूदा सीजन में 12 मैचों में से 8 मैचों में जीत हासिल की है, लेकिन राजस्थान की टीम को प्लेऑफ का टिकट हासिल करने के लिए इंतजार करना पड़ा रहा है। राजस्थान ने अपने पिछले तीन मैचों में हार का सामना किया है।

राजस्थान की टीम के बैटर जोस बटलर इंग्लैंड वापस लौट गए हैं। ऐसे में पंजाब किंग्स के खिलाफ बटलर का ना होना टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। वहीं, पंजाब किंग्स की टीम शिखर धवन की गैरमौजूदगी में सैम करन को कमान सौंपी हुई है। पंजाब की टीम आईपीएल 2024 से बाहर हो चुकी है। वह अंक तालिका में सबसे नीचे है। ऐसे में जानते हैं राजस्थान बनाम पंजाब किंग्स के मैच के दौरान गुवाहाटी का मौसम कैसा रहने वाला है।

राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच मुकाबला गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में खेला जाएगा।15 मई को गुवाहाटी में बारिश होने की 17 प्रतिशत संभावनाएं है। तापमान 36 से 26 डिग्री तक रह सकता है। ह्य्मिडिटी 55 प्रतिशत से 81 प्रतिशत तक रह सकती है।

अगर बात करें गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम की तो इस स्टेडियम में पहली बार आईपीएल 2024 में कोई मैच खेला जाएगा। नई पिच होने के चलते उम्मीद की जा रही है कि यहां बैटर्स के लिए खूब फायदा होगा। इसके साथ ही तेज गेंदबाजों को बाउंस मिल सकता है। इस मैदान पर आईपीएल के केवल 2 ही मैच खेले गए है, जिसमें दोनों ही बार पहले बैटिंग करने वाली टीम को जीत मिली है।

अगर बात करें राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की तो बता दें कि दोनों टीमों के बीच आईपीएल में कुल 27 बार भिड़ंत हो चुकी है। राजस्थान की टीम ने 27 में से 16 मैच में जीत का स्वाद चखा है, जबकि पंजाब किंग्स ने 11 बार जीत हासिल की है। दोनों टीमों के बीच पिछले 6 मैच में राजस्थान ने 4 मैच जीते और दो मैच पंजाब किंग्स ने जीते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top